CBI Probe In SSR Death

कब सुलझेगी सुशांत की मौत की गुत्थी?परिवार के वकील ने कहा -‘एम्‍स के डॉक्‍टर ने बताया-सुशांत का गला घोंटा गया’

NEWS Top News

सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या थी या हत्या? इस सवाल के जवाब का इंतज़ार उनके परिवार और फैंस को बेसब्री से है। केस CBI के सुपुर्द किये जाने के बावजूद अभी तक सच का पता नहीं लग सका है। इस देरी से अब सुशांत का परिवार और उनके वकील भी धैर्य खो रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए उन्होंने अपनी बात रखी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम्स की टीम केस में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

सुशांत सिंह राजपूत का मृत शरीर 14 जून को उनके आवास पर मिला था। उस वक़्त आरम्भिक जांच में मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड माना था। हालांकि, सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह दम घुटना बताया गया। बाद में विसरा जांच में किसी साजिश की आशंका से इनकार किया गया। मगर, सुशांत के परिजन और फैंस इसे सुसाइड मानने के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए परिवार की FIR के बाद केस CBI को सौंप दिया गया। मगर, मौत के 3 महीने बाद भी अभी तय नहीं हो सका कि सुशांत की मौत का सच क्या है।

सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मीडिया से कहा- आज हम बेबस महसूस कर रहे हैं। हमें नहीं पता कि केस किस दिशा में जा रहा है। आज तक, CBI ने प्रेस को भी नहीं बताया कि उन्हें क्या मिला। जिस रफ़्तार से केस जा रहा है, मैं उससे ख़ुश नहीं हूं। सारा ध्यान ड्रग्स केस पर लगाया जा रहा है।

इससे पहले शुक्रवार को ही विकास सिंह ने ट्विटर पर लिखा- ”सुशांत की मौत की वजह तय करने में CBI की देरी से झुंझलाहट होने लगी है। काफ़ी पहले मैंने एम्स की टीम के एक डॉक्टर को सुशांत के फोटो भेजे थे, जिन्हें देखकर उन्होंने कहा था कि यह 200 फीसदी गला घोंटने से हत्या का मामला है, आत्महत्या नहीं।”

READ MORE:   क्या रिया चक्रवर्ती की होंगी गिरफ्तारी? जानिए सीबीआई का अगला कदम

इस ट्वीट को रीट्वीट करके सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा- हम इतने दिनों से धैर्य रखे हुए हैं। आख़िर, सच सामने आने में कितना वक़्त लगेगा? सीबीआई के हाथ में केस जाने के बाद एम्स के फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम गठित की गयी थी, जिन्हें विसरा की जांच करके मौत की सही वजह का पता लगाना था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट CBI को सौंप दी है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में अब यह भी कहा जा रहा है कि सुशांत के गले पर मौजूद निशानों को देखकर टीम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

Sushant Singh Rajput की जांच में जहां एक ठहराव महसूस हो रहा है, वहीं इसी मामले से जुड़े ड्रग्स केस की जांच पूरी गति से दौड़ रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स केस में Rhea Chakraborty समेत कई लोगों को गिरफ़्तार किया है। वॉट्सऐप चैट्स के ज़रिए नामों का खुलासा होने पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ से पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को रकुलप्रीत और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश से पूछताछ हुई। शनिवार को दीपिका पादुकोण, सारा अली ख़ान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ की जानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *