Sushant Singh Rajput death

सुशांत केस का सबसे बड़ा खुलासा: आठ जून से आत्महत्या के दिन तक, सुशांत-रिया के बीच नहीं हुई कोई बातचीत

देश

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लेकर आए दिन नए मोड़ आ रहे हैं। परावर्तन निदेशालय सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से निकाले गए पैसे को लेकर Rhea Chakraborty को नोटिस भेजा है। हालांकि वह ED के सामने पेश नहीं हुई है। लेकिन ED ने रिया के CA से पूछताछ की है। इस पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं। इसमें लेन-देन के कई संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि रिया ने सुशांत से काफी वक्त तक बात नहीं की थी।

सुशांत की मौत से एक हफ्ते पहले तक की कॉल डिटेल्स के अनुसार रिया और सुशांत के बीच बातचीत नहीं हो रही थी। 8 जून से 14 जून (आत्महत्या के दिन) तक की कॉल डिटेल्स से साफ है कि दोनों के बीच इस दौरान कोई बात नहीं हुई। एक बात ये भी सामने निकलकर आ रही है कि सुशांत की अपनी बहनों से लगातार बातचीत हो रही थी।

जांच के दौरान पता चला की Sushant Singh Rajput के सुसाइड से कुछ दिन पहले ही रिया सुशांत को छोड़ कर चली गई थी। इसके बाद से रिया और सुशांत के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई। सुशांत के पिता केके सिंह और उनकी बहन ने इसे लेकर भी सवाल उठाए थे। क्योंकि कहा जा रहा था कि सुशांत ने सुसाइड से पहले रिया को भी कई बार कॉल किया था, लेकिन उन्होंने सुशांत का कॉल नहीं उठाया था।

वहीं, ED ने रिया से पूछताछ के लिए कई सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है। अगर Rhea Chakraborty उनके सामने पेश नहीं होंगी, तो वह रिया को दोबारा नोटिस भेंजेंगे। रिया अभी तक ED और बिहार पुलिस की जांच से छुपी हुई हैं। हालांकि वह अपने वकीलों और सलाहकारों के संपर्क में बनी हुई हैं।

सुशांत के पैसे को दुर्पयोग

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत मौत के सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने पिछले दिनों Rhea Chakraborty के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह और चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की थी। ED सुशांत राजपूत के पैसे और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच कर रही है।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

बता दें कि दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में IPS की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है। सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की। उन्होंने कहा है, ‘‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी। आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, ATM कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज चली गयी थी।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *