surya grahan effect

शनि अमावस्या को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशि के जातकों को होने वाला है लाभ

साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) 30 अप्रैल को लगने जा रहा है। ज्योतिष अनुसार वैसाख माह की अमावस्या तिथि के दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) लगेगा। लेकिन आपको बता दें कि ये सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) आंशिक होगा। ये अमावस्या शनिवार के दिन पड़ रही है, इसलिए शनिचरी अमावस्या का योग बन रहा है। ज्योतिष के दृष्टिकोण से यह ग्रहण बहुत महत्वपूर्ण है।

बता दें कि साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) मध्यरात्रि 12:15 मिनट से शुरू होकर सुबह 4:8 मिनट तक रहेगा। यह ग्रहण मेष राशि में लगेगा। लेकिन भारत में ये ग्रहण दिखाई नहीं देगा और न ही इसका सूतक काल मान्य होगा। वैसे तो ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा लेकिन कुछ राशियों को इसका विशेष लाभ मिलेगा। आइए जानें किन 3 राशियों को इसका लाभ होगा।
वृषभ राशि: ज्योतिष शास्त्र अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) विशेष फलदायी रहने वाला है। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और करियर में सफलता हासिल होगी। इस अवधि में अधूरे काम बनने की संभावना है। बिजनेस में नए संबंध बन सकते हैं। वहीं अगर व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है। इससे भविष्य में आपको लाभ होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को इस दौरान कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी या भी समाज में मान-सम्मान मिलेगा। सूर्य ग्रहण से व्यक्ति को नई जॉब के ऑफर मिल सकते हैं।

तुला राशि: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) तुला राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित होने वाला है। कारोबार में मुनाफा हो सकता है। वहीं, बिजनेस में निवेश के लिए भी ये समय अनुकूल है। विदेश से जुड़े व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं, अटका हुआ धन भी वापस मिल सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी