बिहार: लालू यादव को रिम्स से दूसरी जगह किया जाएगा शिफ्ट, प्रशासन से मिली अनुमति

देश बिहार राज्य

चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे हैं। लेकिन खबर है कि लालू यादाव के सेवादारों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रदेश की नीतीश सरकार फैसला किया है कि लालू प्रसाद यादव को रिम्स डायरेक्टर के फाइव स्टार बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। जिसकी तैयारी भी की जा चुकी है।

इस बाबत बीते शुक्रवार को रिम्स के डायरेक्टर प्रोफेसर डॉक्टर विवेक कश्यप ने कहा कि हम लोगों को लालू प्रसाद यादव का इलाज करने वाले फिजीशियन डॉक्टर का एक पत्र मिला है, जिसमें यह कहा गया कि लालू प्रसाद यादव कोविड नेगेटिव हैं और उनके सेवादार लगातार पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में लालू प्रसाद यादव को रिम्स के नजदीक शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।

आपको बता दें रिम्स के डॉक्टर ने ये भी कहा कि लालू यादाव की सुरक्षा को देखते हुए बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक को पत्र लिखा गया है, जिसकी कॉपी रांची एसएसपी और रिम्स के डायरेक्टर को भी दी है। साथ ही उसकी कॉपी आईजी जेल को भी भेजी गई है। अनुमति मिलते ही लालू यादव को रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। सूत्रों की माने तो लालू यादव को शिफ्ट करने के मामले में प्रशासन से अनुमति ली जा चुकी है। सुरक्षा कारणों की वजह से लालू यादाव को अस्पताल से शिफ्ट करने में देरी हो रही है।

हालांकि, लालू यादाव के डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। और वो कोरोना पॉजिटिव भी नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसे देखते हुए लालू यादाव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट किया जा रहा है।

बता दें बिहार में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 46 हजार तक पहुंच गई है वहींं 30,504 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही पूरे बिहार में अबतक 273 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *