Breaking News: सपा छोड़ फिर बीजेपी का दामन थामेंगे ओम प्रकाश राजभर! कही ये बड़ी बात

होली पर ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की. इसके बाद ऐसी खबरें आईं कि वो बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उन्होंने इन सब चर्चाओं पर विराम लगा दिया.

यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद एक बार फिर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) चर्चा में है. होली पर सुहेलदेव पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर फिर से बीजेपी (BJP) की अगुवाई वाली एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं. लेकिन आज उन्होंने इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया.

राजभर ने साफ की स्थिति
राजभर ने कहा कि वो समाजवादी पार्टी के साथ थे और उसी के साथ रहेंगे. बीजेपी के साथ जाने की खबरें झूठी हैं. उन्होंने कहा कि वो किसी बीजेपी नेता से नहीं मिले. इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने खारिज कर दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबर निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी!’

अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मिले थे राजभर
सूत्रों के मुताबिक होली पर ओम प्रकाश राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात चली. इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के दो अन्य नेता, यूपी के बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे. इसके बाद उनके बीजेपी गठबंधन में वापसी की खबरें आने लगी.

पूर्वांचल में राजभर का है काफी प्रभाव
जानकारों का कहना कि पूर्वांचल क्षेत्र में लोकसभा की करीब 26 सीटें ऐसी हैं, जहां राजभर समाज का प्रभाव है. वहीं, 14 लोकसभा सीटें तो ऐसी हैं जहां पर राजभर समाज का वोट नतीजों पर निर्णायक रहता है. ऐसे में यह भाजपा के लिए 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अहम हैं. इसलिए बीजेपी के शीर्ष नेता बीते कुछ दिनों के भीतर दो बार ओपी राजभर से मुलाकात कर चुके हैं.

2017 के चुनाव में बीजेपी के साथ थे राजभर
बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर की पार्टी ने बीजेपी गठबंधन के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ा था. हालांकि बीच में ही राजभर का बीजेपी से मन भर गया और उन्होंने एनडीए गठबंधन छोड़ दिया. इस साल हुए यूपी विधान सभा चुनाव में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. राजभर की पार्टी ने में 6 सीटों पर जीत हासिल की है.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी