Offline discussion program

आफलाइन हो सकती है पीएम मोदी की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा

कोविड (Covid) संक्रमण में आई कमी को देखते हुए प्रधानमंत्री की छात्रों के साथ प्रस्तावित परीक्षा पे चर्चा अब आफलाइन मोड में हो सकती है। शिक्षा मंत्रालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मंत्रालय ने पीएमओ (PMO) से स्वीकृति मिलने के बाद इसकी तारीख भी जल्द घोषित करने का संकेत दिया है। वैसे भी बोर्ड परीक्षा नजदीक आ गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के दूसरे सत्र की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू हो रही है। इससे पहले जेईई मेन की परीक्षा 21 अप्रैल से शुरू होगी।
रीक्षा पे चर्चा आफलाइन कराने की तैयारी

छात्रों के साथ होने वाली परीक्षा पे चर्चा का एलान खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) ने मन की बात कार्यक्रम में दिसंबर में की थी। साथ ही 28 दिसंबर से इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू करने का एलान किया था। इसके तहत छात्रों को पहले रजिस्ट्रेशन के लिए 20 जनवरी तक का समय दिया गया था। बाद में इसकी तारीख को बढ़ाकर तीन फरवरी तक कर दिया गया था। इस बीच कोविड (Covid) संक्रमण को देखते हुए चर्चा को 2021 की तरह वर्चुअल मोड में कराने की तैयारी थी। हालांकि, अब बदली हुई स्थितियों को देखते हुए मंत्रालय इसे पहले की तरह छात्रों के साथ आमने-सामने बैठाकर आयोजित कराना चाहता है।
मंत्रालय ने शुरू की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, शिक्षा मंत्रालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, मौजूदा समय में सारी बैठकें सामान्य हो गई हैं। स्कूल-कालेज भी खुल गए हैं। ऐसे में इस चर्चा को वर्चुअल रखने का कोई औचित्य नहीं बचा था। वैसे भी प्रधानमंत्री की रुचि खुद भी छात्रों के साथ आमने-सामने बैठकर संवाद में रहती है। इसमें छात्र भी पीएम (PM) से सीधे सवाल कर सकते हैं। पिछली चर्चाओं में छात्रों ने पीएम (PM) से सवाल भी किए थे। पीएम ने भी छात्रों को परीक्षा और जीवन से जुड़े ढेर सारे सुझाव दिए थे।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी