Wing Commander of the Indian Air Force

पाक में PM मोदी और अभिनंदन की गूंज,लाहौर में लगे पोस्टर

विदेश

भारतीय वायु सेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का नाम एक बार फिर पाकिस्तान में गूंज रहा है। लाहौर की सड़कों पर जगह-जगह उनके पोस्टर लगाए गए हैं। Abhinandan के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी पोस्टर में है। इसकी वजह Pakistan सरकार और सेना प्रमुख की पोल खोलने वाले नवाज शरीफ की पार्टी के सांसद अयाज सादिक हैं। पोस्टर में सादिक को अभिनंदन की शक्ल में दिखाया गया है।

दरअसल, अयाज सादिक ने 3 दिन पहले अपने देश की संसद नेशनल असेंबली में कहा था कि Abhinandan वर्धमान को Pakistan ने भारत से डरकर छोड़ा था। उन्होंने कहा था कि Abhinandan के मसले पर पिछले साल फरवरी में उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। उसमें प्रधानमंत्री Imran Khan को भी आना था, लेकिन वो नहीं आए।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा मौजूद थे। कुरैशी ने कहा था कि खुदा के वास्ते Abhinandan को जाने दें। अगर अभिनंदन को रात 9 बजे तक नहीं छोड़ा गया तो भारत हमला कर देगा। कुरैशी जब यह कह रहे थे, तब बाजवा के पैरे कांप रहे थे और उनक चेहरे पर पसीना आ रहा था। इस बयान के बाद सादिक निशाने पर आ गया है।

वह लाहौर से चुनकर आते हैं। लाहौर में Abhinandan की शक्ल में उनका पोस्टर लगाकर उन्हें गद्दार बताया गया है। उनकी तुलना मीर जाफर से की गई है। उन्हें भारत समर्थक बताया गया है। कई पोस्टर में उनसे भारत जाकर अमृतसर में रहने को कहा गया है। Imran सरकार उनके बयान से तिलमिलाई हुई है। उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी हो रही है। उनकी पार्टी पीएमएल-एन ने कहा है कि Imran सरकार विपक्षी नेताओं को देशद्रोह के मामले में फंसा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *