2021 ELECTION PREPERATION STARTED BY BJP

UP Panchayat Chunav 2021: चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सांसदों-विधायकों पर लगाई लगाम!

देश

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में प्रत्याशियों चयन के भाजपा (BJP,Panchayat election 2021) के फैसले में सांसद-विधायक का दखल नहीं होगा। इस चेतावनी के साथ लखनऊ दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने सांसदों-विधायकों को आचार-व्यवहार सुधारने के साथ रिश्तेदारों व परिवार के लोगों को प्रतिनिधि न बनाने की नसीहत भी दी। चुनावी तैयारियों को देखने आए नड्डा ने यह बात कानपुर और अवध क्षेत्र के पार्टी सांसदों व विधायकों के साथ बैठक में कही।

BJP अध्यक्ष ने बैठक में सभी सांसदों व विधायकों को पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ संपर्क व संवाद बढ़ाने को कहा। मंडल, सेक्टर और बूथ अध्यक्षों के घर जाने, उन्हें अपने घर भोजन पर बुलाकर जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ रिश्तों को सहज बनाकर चुनावी समीकरण दुरुस्त करने का सूत्र समझाया। नड्डा ने कहा कि कुछ सांसदों और विधायकों का आम लोगों के साथ व्यवहार सहज, शिष्ट और सौम्य नहीं दिखता। पार्टी को यह स्वीकार नहीं है। आम आदमी मिलने आए तो उसे सम्मान दें। अपनत्व के साथ समस्या सुनें और समाधान का तत्काल प्रयास करें। किसी अधिकारी से बात करनी हो तो करें।

नड्डा ने कहा- कुछ सांसद-विधायक शादी व निमंत्रण में जाने को ही जनसंपर्क व जनसेवा समझने लगते हैं। इसे जनसंपर्क और जनसंवाद या दायित्व निर्वाह नहीं कहा जा सकता। यह चुनावी साल है। प्रतिदिन की कार्ययोजना बनाकर सरकार के कामों को आम लोगों तक पहुंचाने के लक्ष्य के साथ निकलें। लोगों की समस्याएं सुनें और समाधान करने के साथ विकास पर फोकस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *