caste census

Bihar Caste Census: अब 1 जून को होगी जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक, बीजेपी सहित तमाम दलों की बनी सहमति

Bihar Caste Census: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक एक जून को होगी। जेडीयू (JDU) नेता विजय कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में यह बैठक सीएम सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में शाम 4 बजे से होगी। विजय चौधरी ने बताया कि इस संबंध में सभी दलों से बातचीत हो चुकी है। बता दें कि पहले यह बैठक 27 मई को होने वाली थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने खुद इसकी जानकारी दी थी।

बता दें कि जातिगत जनगणना का प्रस्ताव बिहार विधानसभा और विधान परिसद से ने दो-दो बार सर्वसम्मति से पारित हो चुका है। इसे लेकर राज्य से एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भी गया था। हालांकि, तब केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना कराने से इनकार कर दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इसे अपने स्तर पर कराने की बात कही थी, जिसके बाद से ही आरजेडी (RJD) सरकार पर इसे लेकर दबाव बनाता रहा है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी