MAHARASHTRA Lockdown

Covid-19 New Strain: देश में कोरोना के न्यू स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, महाराष्ट्र में 31 जनवरी तक बढ़ा LOCKDOWN

Corona Updates NEWS Top News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन की रोकथाम के लिए राज्य में 31 जनवरी तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है। राज्य सरकार की ओर से इस संबंध में आधिकारिक सूचना दी गई है।

उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ”राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है, इसलिए इसके प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात कदम उठाए जा रहे हैं और राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियां 31 जनवरी तक बढ़ाई जाती हैं।” बयान में कहा गया कि जिन गतिविधियों को समय-समय पर अनुमति दी गई है, वे जारी रहेंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना के बाद अब दुनिया के तमाम देशों में COVID-19 का नया वेरिएंट भी तेजी से पैर पसार रहा है। लिहाजा न्यू कोरोना स्ट्रेन के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए ही लॉकडाउन को साल 2021 के पूरे जनवरी महीने तक बढ़ाया गया है।

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के सभी पुराने नियम लागू रहेंगे। राज्य सरकार ने सभी लोगों से अपील की है कि वे नए साल के सेलिब्रेशन को सादगी पूर्ण और सरल तरीके से घर पर सेलिब्रेट करें और कहीं पर भी भीड़ को बढ़ावा न दें। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में सरकार ने लॉकडाउन की पाबंदियों में कई तरह की ढील दी हैं। महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने पूजा स्थलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में नौवीं से 12वीं तक कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *