MP Assembly by-poll

मैं जाऊंगा प्रचार करने, कौन रोकेगा- कमल नाथ

NEWS Top News

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ से Election Commission ने पार्टी के स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया है। Election Commission की कार्रवाई पर Kamal Nath ने प्रतिक्रिया दी है। Kamal Nath ने कहा है कि मैं प्रचार करने जाऊंगा। मुझे कोई नहीं रोक सकता। बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए Kamal Nath कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार में जुटे हैं। चुनावी जनसभा में दिए अपने बयानों के कारण कमलनाथ विवादों में भी आ चुके हैं।

इससे पहले आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन पर चुनाव आयोग ने Kamal Nath के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका नाम कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया था। इस मुद्दे पर Kamal Nath ने ट्वीट किया कि ये मेरी आवाज को दबाने का प्रयास है। अब जनता फैसला करेगी। कांग्रेस की आवाज को कुचलने का प्रयास है। सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। जनता सच्चाई का साथ देगी।


वहीं, इस मुद्दे पर कांग्रेस Kamal Nath के साथ खड़ी है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा कि मुझे Kamal Nath का संदेश मिला है और मैंने कपिल सिब्बल से बात की है। हम अगले कुछ घंटे में सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।
चुनाव आयोग ने आदेश में क्या कहा

Election Commission ने अपने आदेश में कहा कि Kamal Nath के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें लगातार आ रही थीं। बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम बोलने के बाद कमलनाथ ने एक अन्य सभा में शिवराज सिंह को नौटंकी कलाकार भी कहा था।

आयोग ने मध्य प्रदेश के CEO की रिपोर्ट के आधार पर Kamal Nath को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना। चुनाव आयोग की बार-बार दी गई चेतावनी के बावजूद न चेतने पर Kamal Nath के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए आदर्श आचार संहिता के अनुच्छेद एक और 2 के तहत कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *