बिहार का रण: BJP-LJP में जुबानी जंग तेज, ‘वोटकटवा’ कहे जाने पर चिराग पासवान ने दिया जवाब

elections NEWS बिहार

एनडीए (NDA) के घटक दल BJP और LJP में जुबानी जंग शुरू हो गई है। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार चुनाव में अकेले उतरने के फैसले के बाद से BJP के केंद्र से लेकर पटना तक के नेता लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के उम्मीदवारों को ‘वोटकटवा’ कहने में लगे हुए हैं। LJP के अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने BJP नेताओं की इन प्रतिक्रियाओं पर कहा है कि ऐसी भाषा BJP नेताओं को शोभा नहीं देती है।

चिराग पासवान ने कहा कि BJP के नेता एक ऐसे व्यक्ति के फ़ैसले पर उंगली उठा रही है, जो उनके साथ कैबिनेट में 6 वर्षों तक साथ थे। चिराग़ ने कहा कि सब जानते हैं कि वो चाहे 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2019 का रामविलास पासवान और लोक जनशक्ति पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने BJP की सरकार बनाने के लिए कितनी मेहनत की है।

चिराग पासवान ने ये भी कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद BJP के नेताओं से इसलिए नहीं थी, क्योंकि अभी उनके पिता रामविलास पासवान के श्राद्द का कार्यक्रम भी संपन्न नहीं हुआ है।

LJP अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने कहा कि अपने प्रचार के दौरान गठबंधन धर्म निभाने के लिए PM नरेंद्र मोदी भी कुछ कह सकते हैं, उन्हें इसका मलाल नहीं है, क्योंकि अपने सहयोगियों के लिए वोट मांगने के लिए आपको बोलना होता है। मेरे लिए PM आदर्श पुरुष थे और आज भी हैं। उनके अनुसार BJP नेता सब कुछ नीतीश कुमार के उकसाने पर बोल रहे हैं।

इस बीच चिराग़ ने अब भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट डालने की व्यक्तिगत उम्मीदवार के अनुसार अपील करनी शुरू कर दी हैं। उन्होंने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र जमुई के जमुई विधान सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह के लिए वोट डालने की अपील की.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *