सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से सप्लाई 30 मिनट रुकी रही, 22 मरीजों की मौत, 35 की हालत नाजुक

NEWS Top News महाराष्ट्र

कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है। यहां स्थित डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया है। हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं, 12 लोगों की हालत गंभीर है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले की जांच की मांग की है। राज्य सरकार में मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने जांच के आदेश दिए हैं।

एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम एक विस्तृत जांच रिपोर्ट पाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही हमने जांच के आदेश दे दिए हैं।’ मंत्री ने कहा ‘जो भी जिम्मेदार होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा।’

टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी। खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था। कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी। महाराष्ट्र देश का कोरोना वायरस महामारी से सबसे प्रभावित राज्य है।

READ MORE:   पीएम मोदी ने किया ओएफसी का उद्घाटन,बेहतर नेट कनेक्टिविटी पर्यटन स्थल की पहली प्राथमिकता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *