बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं को अबतक नहीं मिला भूमि पूजन का न्योता- सूत्र

Top News

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन 5 अगस्त को होनी है। ऐसे में इस पर को खास बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा। हालांकि, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस आयोजन पर निमंत्रण भी कुछ बेहद खास और चुनिंदा लोगों को दिया गया है। लेकिन सत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से अब तक अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को निमंत्रण नहीं मिला है। बता दें ये दोनों ही नेताओं की भूमिका राम मंदिर के आंदोलन में महत्वपूर्ण रही है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 5 अस्तक के कार्यक्रम के लिए बीजेपी नेता उमा भारती और कल्याण सिंह को न्यौता भेज दिया गया है।

आपको बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। साथ ही खबर है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर अयोध्या में कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या दौरे पर जाएगें। सीएम योगी के आज के तय कार्यक्रम के मुताबिक वो आज दोपहर बाद अयोध्या पहुंचेगें। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ जन्मभूमि का दौरा करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, और 5 अगस्त के कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे। बता दें इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार अयोध्या के दौरे पर आ चुके हैं।

वहीं कार्यक्रम के दौरान अनहोनी ना हो इसके लिए पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर चेक प्वॉइंट बनाए गए हैं। इसके साथ ही केंद्र और यूपी की सरकार मंदिर निर्माण से जुड़े हर पहलू को भव्य बनाने के लिए शहर में जगह-जगह भगवान राम के जीवन से जुड़ी हुई कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई गई हैं। पूरे शहर की साज-सज्जा का काम जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *