Violence in Karauli

करौली हिंसा: सीएम गहलोत बोले-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे आकर करनी चाहिए हिंसा की निंदा

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok gehlot) ने करौली में चैत्र नवरात्रि के पहले दिन दो गुटों में हुए विवाद के बाद हुए हिंसा पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने हिंसा के लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम गहलोत (CM Gehlot) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) को भी घेरा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को चाहिए कि आगे आकर देश को संबोधित करें, हिंसा की निंदा करें। चाहे वो हिंसा किसी भी पक्ष द्वारा की गई हो, देश में कानून का राज स्थापित रहे।

सीएम गहलोत ने आगे कहा, “किसी भी धर्म का आदमी हो। यदि वो एंटी-सोशल एलीमेंट है तो उसे सजा मिलनी ही चाहिए। कानून का राज रहेगा तभी लोग सुरक्षित रहेंगे। आज देश में सबसे बड़ी जिम्मेदारी किसी की है तो प्रधानमंत्री की है। गृह मंत्री अमित शाह की है कि वो देश में शांति स्थापित करने की अपील करें। वो कहें कि हम हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री गहलोत ने करौली हिंसा के मुद्दे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा है। गहलोत ने कहा, “फर्जी मुठभेड़ तो बहुत आसान काम है लेकिन देश कानून का राज स्थापित रहने से ही चलेगा। न्याय भी तभी मिलेगा। कानून कहता है कि चाहे कोई कितना ही बड़ा अपराधी क्यों न हो, भले ही उसे फांसी या आजीवन कारावास की सजा क्यों न हो, लेकिन इससे पहले आवश्यक रूप से न्यायिक प्रक्रिया का पालन अवश्य किया जाना चाहिए। तभी कानून का राज स्थापित रहेगा, देश आगे बढ़ेगा।”

गौरतलब है कि हिंदू संगठनों की ओर से करौली शहर में चैत्र नवरात्रि के पहले दिन बाइक रैली निकाली गई। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए जैसे ही हटवाड़ा बाजार पहुंची तो यहां कुछ शरारती तत्वों ने उस पर पथराव कर दिया। पथराव में दो पक्ष आमने-सामने हो गए। 42 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। 30 से ज्यादा दुकानें जला दी गईं। शहर में पिछले दो दिन से धारा 144 लागू है. इंटरनेट सेवा भी बंद है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। शांति-व्यवस्था कायम करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी