Rajasthan murder

राजस्थान में करौली के पुजारी हत्याकांड से जयपुर में हड़कंप-विपक्ष ने सरकार को घेरा

Top News VIEWS

करौली जिले के सपोटरा में एक पुजारी को जिंदा जलाकर मार डालने का मामला गरमा गया है। एक ओर जहां पीडित परिवार के पक्ष में ब्राह्मण समाज से जुड़े संगठन विभिन्न मांगों को लेकर अड़ गए हैं। वहीं पूर्व सीएम Vasundhara Raje और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया है। सीएम Ashok Gehlot ने भी ट्वीट कर कहा है कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा।

सपोटरा थाना इलाके के बूकना गांव में राधा गोपाल जी मंदिर की पूजा अर्चना करने वाले पुजारी बाबूलाल वैष्णव की गुरुवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। आरोप है कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा करने की नीयत से पहले विवाद किया और बाद में उसे पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला दिया। इस मामले के सामने आने के बाद प्रदेशभर में लोग तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।


सुबह से ही यह मामला तूल पकड़ने लग गया
शुक्रवार को सुबह से ही यह मामला तूल पकड़ने लग गया और परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी पर बड़ी संख्या में ब्राह्मण संगठनों से जुड़े लोग भी पहुंच गए। परिजनों और ब्राह्मण संगठनों ने पुलिस के समक्ष संबंधित SHO के खिलाफ कार्रवाई करने, मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और परिजनों को मुआवजा देने की मांग रखी है।

मांगों को लेकर आश्वस्त किया
मामले को बढ़ता देख पुलिस ने संबंधित SHO के खिलाफ अगले 24 घंटों में कार्रवाई करने, मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी से करवाने, मुआवजे का प्रस्ताव उच्च स्तर पर भेजने और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने कहा कि परिजनों को उनकी मांगों को लेकर आश्वस्त किया गया है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सीएम राजे ने कहा प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं
दूसरी तरफ इस मसले पर सियासत भी गरमा गई। पूर्व सीएम Vasundhara Raje ने जहां कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है वहीं BJP के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी कहा कि प्रदेश में अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो गया है। राजे ने ट्वीट कर कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। प्रदेश में अपराध का ग्राफ जिस गति से बढ़ रहा है उससे स्पष्ट है यहां महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित और व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस सरकार को गहरी नींद त्यागकर, दोषियों को सजा दिलाकर परिजनों को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।

सीएम गहलोत ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
वहीं CM अशोक गहलोत ने भी पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। अपने ट्वीट में गहलोत ने कहा कि सपोटरा, करौली में बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *