देश का कोरोना मीटर 10 लाख के पार, 25 हजार के करीब मौत, दिल्ली-मुंबई बेहाल

Corona Updates Top News

दुनिया में कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत फिलहाल तो तीसरे स्थान पर है, लेकिन जिस तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत जल्द ही दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। आपको बता दें बीते अब देश में हर दिन कोरोना के करीब 30 हजार नए मामलों की पुष्टी हो रही है। देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 10 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं करीब 25 हजार के करीब लोगों की मौत अबतक हो चुकी है। वहीं अभी भी 3 लाख 31 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है।

इसके साथ ही भारत में कोरोना रिकवरी रेट में भी सुधार देखने को मिला है। देश में कोरोना रिकवरी रेट 63.25% पर पहुंच गया है। Covid19india.org के मुताबिक कुल 6,12,815 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के जरिए कोरोना मरीजों का नया आधिकारिक आंकड़ा आज सुबह जारी किया जाएगा। इस बाबत स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के ज्यादातर मामले मामूली लक्षण वाले हैं। मात्र 0.32% मरीज वेंटिलेटर पर हैं और 3% से भी कम मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है। राहत की बात ये है कि देश में कोरोना रिकवरी रेट में तेजी से वृद्धी हो रही है।

देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 2,84,281 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 11194 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज हैं। मुंबई में अब तक 97950 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कोरोना के कारण मुंबई में 5 हजार 523 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी है। अबतक यहां 1.17 लाख कोरोना के केस की पुष्टी हो चुकी है। 95 हजार 699 लोग ठीक भी हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,487 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *