T20 WORLD CUP

वनडे सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया को मिली बुरी खबर, धमाल मचा रहा ओपनर बाहर !

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाल प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की. 3-0 से मेहमान का क्लीन स्वीप करने के बाद भारत को अब टी20 सीरीज में खेलना है. इस अहम सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का खबर सामने आई है. ओपनर कलाई की चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबलों से बाहर हो सकता है.

मंगलवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हासिल की और उसके कुछ घंटे बात ही टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को चोटिल होने की खबर सामने आई. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज से पहले वो बाहर हो गए थे. विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ताओं ने उनको टीम में जगह दी थी लेकिन उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलना मुश्किल है. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करने वाले हैं जबकि सूर्यकुमार यादव उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर इस वक्त शुभमन गिल, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ टीम में मौजूद हैं.

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, “हां, ऋतुराज कलाई की चोट की वजह से एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में हैं. हमें अब तक इस बात का पता नहीं है कि उनका चोट कितनी गंभीर है लेकिन जैसा कि सभी जानते हैं कि सीरीज में फिलहाल ज्यादा वक्त नहीं बचा है तो उनका समय पर फिट हो पाना मुश्किल ही लग रहा है. उनको स्कैन से गुजरना होगा और एक बार जब रिपोर्ट आ जाएगी तभी हमें कुछ पता चलेगा. हमारे पास टीम में इस वक्त तो 4 से 5 ओपनर मौजूद हैं लेकिन यह सबकुछ चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वो उनकी जगह पर किसी का नाम देते हैं या नहीं.”

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है. दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा तो वहीं आखिरी टी20 मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में होना है.

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (NCA में खेलने पर संशय), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी