फिल्म इंडस्ट्री के‘बाहुबली’ का जन्मदिन आज

सुपरस्टार प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर, 1979 को मद्रास में हुआ था। आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभास के लुक्स और एनर्जी को देखने के बाद उनकी उम्र का अंदाजा शायद ही आप लगा पाए। बाहुबली से दुनिया भर में छा जाने वाले प्रभास का फिल्म सफर आसान नहीं रहा है। वो जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई सालों तक स्ट्रगल किया है।

उन्होंने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ईश्वर से अपने करियर की शुरुआत की थी। 2014 में फिल्म एक्शन जैक्शन से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री मारी।हालांकि, फिल्म में उनका स्पेशल अपीयरेंस था।
2015 में वे बाहुबली फिल्म में नजर आए। फिल्म दुनियाभर की स्क्रीन्स पर रिलीज की गई और इस फिल्म के बाद से प्रभास छा गए। साल 2017 में फिल्म का दूसरा पार्ट आया और वो भी काफी सफल साबित हुआ।

प्रभास के बारे में शायद आप बहुत कुछ जानते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका पूरा नाम क्या है? प्रभास का पूरा नाम है वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति है। प्रभास ने कपिल शर्मा के शो में भी अपने नाम के बारे में खुलासा किया था।

प्रभास साउथ इंडस्ट्री के बड़े सितारों में से एक हैं इसके साथ ही वो बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके हैं। वो एक बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे? दरअसल बटर चिकन और बिरयानी के लिए अपने प्यार के चलते प्रभास होटल बिजनेस (Hotelier) करना चाहते थे। यह बात भी कम लोग जानते हैं कि वो खाने के बहुत शौकीन हैं।

प्रभास ने बॉलीवुड में प्रभु देवा की फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ में कैमियो किया था। वहीं उनकी फिल्म ‘बाहुबली’ ने 1500 करोड़ की कमाई की थी। ‘बाहुबली’ में काम करते समय प्रभास ने तीन साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी, क्योंकि इस बीच वे कोई डिस्टर्बेंस नहीं चाहते थे।

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ सबसे पहले प्रभास को ऑफर हुई थी लेकिन उस वक्त प्रभास ने इसे करने से इंकार कर दिया था। भंसाली ने फिल्म ‘बाहुबली’ देखने के बाद प्रभास को राजा रतन सिंह का किरदार ऑफर किया था। जिस वक्त प्रभास को ‘पद्मावत’ का यह रोल ऑफर हुआ उस समय वह ‘बाहुबली 2’ की शूटिंग कर रहे थे। इस ऑफर को उन्होंने तुरंत ठुकरा दिया था। प्रभास को यह रोल उनके हिसाब से हल्का लगा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.