छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी की ब्रेन एक्टिविटी लगभग नहीं, ​स्थिति नाजुक

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (J) के प्रमुख अजीत जोगी की हालत गंभीर बनी हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं, जहां उनके लिए अगले 48 घंटे अहम होने वाले हैं। डॉक्टरों के मुताबिक- ब्लड प्रेशर भी दवाओं से नियंत्रित है, लेकिन कल रेस्पिरेटरी अरेस्ट होने के बाद जो कुछ देर तक उनके मस्तिष्क में ऑक्सीजन नहीं गया, उस वजह से उनके दिमाग को संभावित नुकसान पहुंचा है। चिकित्सकीय भाषा में इसे हाईपॉक्सिया कहा जाता है।

रायपुर के श्री नारायण अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी कोमा में हैं, उनकी हालत गंभीर है। अगले 48 घंटों में पता चलेगा कि उनका शरीर दवाओं पर कैसे प्रतिक्रिया कर रहा है।

अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद पूर्व CM के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा था कि पापा की तबीयत बहुत गंभीर है।

अमित जोगी ने अपने ट्वीट में आगे कहा, ‘ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है। वे एक योद्धा हैं। हम को पूर्ण विश्वास है कि वो जल्द ही, एक बार फिर इस परिस्थिति को हराकर स्वस्थ और अजेय होंगे। दवाओं के साथ उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है।’

Leave a Comment

Your email address will not be published.