Eknath Shinde

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे इशारों में बहुत कुछ कह गए ,’हमारे साथ है राष्ट्रीय पार्टी, जरूरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेगी

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी घमासान के बीच गुवाहाटी से शिंदे गुट का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बागी विधायकों से बात कर रहे हैं। इस वीडियो में महाराष्ट्र (Maharashtra) के बागी शिवसेना (Shiv Sena) विधायकों ने सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुना है। वीडियो में शिंदे ने बीजेपी (BJP) की तारीफ की है। शिंदे ने विधायकों से कहा कि वे (भाजपा) एक राष्ट्रीय पार्टी हैं। हमें उनका समर्थन प्राप्त है। उन्होंने मुझे बताया है कि मैंने जो निर्णय लिया है वह ऐतिहासिक है और जब भी मुझे उनकी आवश्यकता होगी वे मौजूद रहेंगे। हम एक सेना हैं, और एकजुट रहना है। हमारे पीछे एक महाशक्ति है, जरूरत पड़ने पर ये शक्ति हमारा साथ देगी।

उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देकर देते हुए बीजेपी (BJP) की तारीफ भी की। इसके अलावा उन्होंने बागी विधायकों से कहा कि उन्हें एक राष्ट्रीय पार्टी का समर्थन प्राप्त है। कहीं कोई कमी नहीं होगी। राष्ट्रीय पार्टी ने वादा किया है कि जहां भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। हमारे सुख-दुःख एक ही हैं, जीत हमारी है. कुछ भी हुआ तो हम एक साथ हैं। नेशनल पार्टी महाशक्ति है, उन्होंने पाकिस्तान को हिला दिया था।

समर्थन को लेकर किसका क्या है दावा?

वहीं इस वीडियो पर शिंदे गुट के चीफ व्हिप भरत गोगावले ने कहा कि देश के लिए त्याग की बात हो रही थी। हमें एकनाथ शिंदे का फैसला मंजूर है। इससे पहले भी आज शिंदे गुट का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें बागी विधायक दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो में शिंदे ने दावा किया उन्हें 49 विधायकों का समर्थन मिल चुका है। शिवसेना के 42 विधायक और सात निर्दलीय विधायक उनके साथ मौजूद हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बात करें तो उन्होंने भी आज विधायकों के साथ बैठक की थी। हालांकि इस बैठक में मात्र 13 विधायक ही पहुंचे थे।

क्या शिंदे बीजेपी के साथ सरकार बनाने का कर सकते हैं दावा?

नए वीडियो में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने भाजपा (BJP) का नाम नहीं लिया। हालांकि उन्होंने राष्ट्रीय पार्टी का जिक्र किया है। उन्होंने ये स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय दल का समर्थन उन्हें प्राप्त है। बहरहाल इस वीडियो के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) भाजपा के साथ सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं।