petrol diesel rate

P Chidambaram: पूर्व वित्त मंत्री ने महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना,आज खाना पकाने से पहले सोचती हैं गृहणियां

P Chidambaram: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (p chidambaram) ने शुक्रवार को महंगाई को लेकर कहा कि अब देश के मध्य वर्ग के लोगों को अपने खाने-पीने के खर्च में कटौती करनी पड़ी हैं। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि इन दिनों मध्य वर्ग की पीड़ा देखिए। एक दंपति ने कहा कि उन्होंने फलों, सब्जियों और दूध की मात्रा में कटौती कर दी है। अब वे कपड़े और जूते-चप्पल तब तक नहीं खरीदते जब तक कोई खास मौका ना हो।

पूर्व वित्त मंत्री ने ये दावा भी किया कि गृहणियां रसोई में खाना पकाने से पहले अब दो बार सोचती हैं। अब वो शहर में भी घूमने नहीं जाते और बाहर खाना नहीं खाते। उन्होंने कहा कि सीएनजी कार चलाना महंगा हो गया है और महीने के तीसरे सप्ताह तक लोगों का मासिक बजट गड़बड़ा जाता है।

महंगाई को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा
पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम (p chidambaram) ने कहा कि यदि ये मध्यम वर्ग की दुर्दशा है, तो आप गरीब परिवारों के दर्द की कल्पना कीजिए। बता दें कि, खाद्य पदार्थों और पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार भाजपा सरकार पर हमला कर रही है।

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई
गौरतलब है कि आज देश में सड़क से लेकर संसद तक सिर्फ एक ही आवाज सुनाई पड़ रही है और वो आवाज उठ रही है देश के अंदर लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ। नींबू की बात करें तो महंगा, कपड़ा महंगा, पेट्रोल-डीजल के रेट (petrol diesel rate) तो आसमान छू रहे हैं। घर के राशन की कीमतें भी लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। आज 80 रुपये किलो बिकने वाली दालें 130 रुपये प्रतिकिलो बिक रही हैं। सरसो के तेल के दाम 75 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 195 रुपये प्रति किलो जा पहुंचा है। वहीं महंगाई को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी