ADDRESS DIGITAL PRESS CONFERENCE TODA

दिल्ली में फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानें कब से खुल सकते हैं बाजार, केजरीवाल ने कही ये बात

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर घट रही है, लेकिन इसी बीच लॉकडाउन पर फैसला लेते हुआ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि युद्ध अभी जारी है. ऐसे में लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक और हफ्ते के लिए 31 मई की सुबह तक बढ़ाया गया.

आगे केजरीवाल ने कहा कि यदि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी लगातार आती रही, तो हम 31 मई से दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलना शुरू करेंगे. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कुल 1,600 नए मामले आए, संक्रमण दर गिरकर 2.5 प्रतिशत हुई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैंने कई लोगों से सलाह-मशविरा किया और आम राय एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थी. इसलिए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि लॉकडाउन 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की आवश्यकता इसलिए है कि इतने संघर्ष के बाद जो कामयाबी हासिल की है वह गंवा न दी जाए. वह यह सुनिश्चित करने के लिए वैक्सीन निर्माताओं से बात कर रहे हैं कि दिल्ली में वैक्सीन उपलब्ध हों और उनकी सरकार इसके लिए कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार है.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को पहला लॉकडाउन लगाया जिसे कई बार बढ़ाया गया और आखिर बार 16 मई को लॉकडाउन बढाने की घोषणा की गई थी. केजरीवाल ने इससे पहले शनिवार को कहा था ऐसा नहीं कि कोरोना वायरस का खतरा टल गया है. कोरोना वायरस से रक्षा के लिए हमें हरसंभव कदम उठाना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published.