कांग्रेस देशद्रोहियों के साथ, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गुपकार गठबंधन के साथ : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के समर्थन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, कांग्रेस देश विरोधियों के साथ खड़ी हो गयी है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू करने के लिए उद्देश्य से बना गठबंधन जिसके साथ अब कांग्रेस भी खड़ी है।

कानून मंत्री ने कहा, जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव में गुपकार गठबंधन का साथ कांग्रेस दे रही है, दोनों पार्टियों ने हाथ मिला लिया है। मंत्री ने कहा, गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 की बहाली को अपना एजेंडा घोषित किया है। वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित कुछ कानून नहीं चाहते हैं ताकि वे भ्रष्टाचार जारी रख सकें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री ने कहा, कश्मीर में गुपकार डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस है। ये जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव के लिए साथ चल रहे हैं। इसमें 10 पार्टियां हैं, जिसमें प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP है अब कांग्रेस भी इसका हिस्सा हो गयी है।

इन सभी का एक ही उद्देश्य है कि अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करवाना। फारूक अब्दुल्ला ने तो चीन से समर्थन लेकर इसे लागू करवाने की भी बात कही थी। जम्मू कश्मीर की क्रुर हकीकत हैं कि भारत का बंटवारा हुआ पाकिस्तान से शरणार्थी आये। जो यहां रहे उन्हें वोट देने का अधिकार, मकान-जमीन लेने के अधिकार नहीं हैं। वहां से निकलकर पंजाब से आगे निकल गए वो प्रधानमंत्री, उप प्रधानमंत्री भी हो गये।

Leave a Comment

Your email address will not be published.