National Herald Case

ED की लड़ाई महंगाई पर आयी, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जो डरता है वो ही धमकाता है

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो 70 साल में कमाया था वो 8 साल में खत्म हो गया. भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में तानाशाही का राज है. देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. हमें बोलने से रोका जा रहा है. आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. हम महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो डरता है वो धमकाता है. राहुल गांधी ने कहा कि हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है. जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने महंगाई, बेरोजगारी खिलाफ पार्टी मुख्यालय से अपना विरोध-प्रदर्शन शुरू किया. पार्टी कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित गलत इस्तेमाल के खिलाफ भी प्रदर्शन कर रही है. प्रदर्शन कर रहे पार्टी के नेताओं, सांसदों के हाथ पर काली पट्टी बंधी नजर आई. दिल्ली पुलिस ने नयी दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए कांग्रेस को प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना है. कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल सकते हैं.

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, विपक्ष कानूनी ढांचा, न्यायिक संरचना, चुनावी संरचना के बल पर लड़ती है. यह सब ढांचे सरकार का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने अपने लोग इन संस्थानों में बैठा रखे हैं. हिंदुस्तान का कोई भी संस्थान स्वतंत्र नहीं है, वह RSS के नियंत्रण में है. उन्होंने कहा, हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था. हिटलर कैसे चुनाव जीतता था? उसके पास सारी संस्थान उसके हाथ में थी. उसके पास पूरा ढ़ांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं दिखाऊंगा चुनाव कैसे जीता जाता है.