Rajasthan Political Crisis

राजस्थान में सियासी घमासान तेज:गहलोत खेमे के सभी विधायक जैसलमेर होंगे शिफ्ट

NEWS Top News

राजस्थान में जारी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री Ashok Gehlot, कांग्रेस विधायकों के साथ जैसलमेर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि Congress विधायक यहीं के होटलों में रुकेंगे। गहलोत खेमे का समर्थन कर रहे विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किया जाएगा। कांग्रेस विधायकों का यह दल जैसलमेर के लिए उड़ान भरेगा। सभी विधायक हवाई अड्डे के लिए फेयरमोंट होटल से रवाना हुए हैं। इन सभी विधायकों को अब जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है। Congress सूत्रों के अनुसार अशोक गहलोत खेमे के विधायक जो राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एक होटल में ठहरे हुए हैं, उन्हें जैसलमेर शिफ्ट किया जाएगा।


कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी थी कि Ashok Gehlot खेमे के विधायक जो फिलहाल राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच जयपुर-दिल्ली हाईवे पर एक होटल में ठहरे हुए हैं, उन्हें शुक्रवार को जैसलमेर शिफ्ट किया जाएगा। जानकारी में बताया गया था कि विधायकों को होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद शिफ्ट किया जाएगा। सूत्रों ने कहा था कि मुख्यमंत्री Ashok Gehlot विधायकों को संबोधित करेंगे।


गौरतलब है कि Congress के ये विधायक, सचिन पायलट और Congress के 18 बागी विधायकों द्वारा सरकार के खिलाफ विद्रोह करने के बाद 13 जुलाई से होटल में ठहरे हुए हैं। हालांकि, Congress के सूत्रों ने विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किए जाने के कारण का खुलासा नहीं किया।

इस बीच राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की तैयारी चल रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने गुरुवार को संकेत दिया कि वह अगले पखवाड़े में बुलाई जाने वाले विधानसभा सत्र में विश्वास मत की मांग करेंगे। उन्होंने दावा किया कि विधायकों को पक्ष बदलने की पेशकश की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्र बुलाए जाने की खबरों के बाद विधायकों को ज्यादा पैसों की पेशकश की गई है। मुख्यमंत्री ने अपील की कि जिन विधायकों ने पैसा की पेशकश स्वीकार नहीं की है, उन्हें पार्टी में लौटना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *