बॉश इंडस्ट्री एकेडेमिया कोलैबोरेशन सेल का CIMP में उद्घाटन

बिहार के विकास आयुक्त श्री विवेक कुमार सिंह द्वारा चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (CIMP) में बॉश इंडस्ट्री-एकेडेमिया कोलैबोरेशन सेल का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर श्री प्रवीर कुमार, सीईओ जियो रिलायंस-बिहार, भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस  मौके पर  सीआईएमपी के निदेशक डॉ राणा सिंह ने अतिथियों का  स्वागत किया। इस कार्यक्रम में सीआईएमपी बीआईआईएफ के सीईओ श्री कुमोद कुमार,प्रशासन प्रमुख डाॅ राजीव रंजन, प्रोफेसर कल्याण अग्रवाल, इंडस्ट्री एकेडिमिया सेल के अध्यक्ष प्रो राजीव वर्मा के साथ CIMP के सभी संकाय सदस्य उपस्थित थे। सीआईएमपी का यह बॉश सेल छात्रों के कौशल विकास, क्षमता निर्माण और करियर डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित करेगा  । ज्ञात हो की बॉश समूह नवीन प्रौद्योगिकी और सेवाओं का एक प्रमुख वैश्विक आपूर्तिकर्ता है।

बॉश इंडस्ट्री-एकेडेमिया कोलैबोरेशन सेल के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, श्री विवेक सिंह ने कहा, ” किसी कैंपस की जीवंतता, वहाँ के अकादमिक-व्यवहार और छात्रों की गुणवत्ता के सीधे आनुपातिक होती  है और उस मामले में सीआईएमपी का परिसर बहुत जीवंत है और छात्रों के साथ-साथ संस्थान का  ट्रैक-रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है।” बिहार में शिक्षा प्रणाली की बात करते हुए उन्होंने छात्रों के प्रतिभा विकास  के लिए ‘कुशल युवा कार्यक्रम’ की तर्ज पर परिसर में ‘एक्स्ट्रा एज क्लब’ के विचार का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा, “अभिव्यक्ति की कला, आत्मविश्वास और सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट, बेहतर रोजगार क्षमता और प्रबंधकीय कार्यों के बेहतर निष्पादन में मदद करेगा।”

इस अवसर पर, रिलायंस जियो बिहार के सीईओ श्री प्रवीर कुमार ने भी नयी पहल के लिए सीआईएमपी की प्रशंसा की। बाजार के संचालन और मौजूदा बाजार की रोजगार-संबंधी मांगों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बॉश इंडस्ट्री-एकेडेमिया कोलैबोरेशन सेल छात्रों को बाजार की प्रतिस्पर्धा में बेहतर प्लेसमेंट के अवसर प्राप्त करने में सीधे लाभान्वित करेगा। सीआईएमपी के निदेशक डॉ. राणा सिंह ने अपने संबोधन के दौरान श्री विवेक सिंह द्वारा प्रस्तावित ‘एक्स्ट्रा एज क्लब’ के विचार का स्वागत किया और कौशल विकास और रोजगार के लिए उद्योग अकादमिक सहयोग की बढ़ती आवश्यकता और महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सीआईएमपी की टीम को नई उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनकी सराहना भी की। उन्होंने आगे कहा कि सीआईएमपी भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों में हमेशा अग्रणी रहेगा और समग्र कौशल विकास कार्यक्रमों के लिए इस सुविधा का अधिकतम उपयोग करेगा।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी