Bihar Governor Fagu Chauhan

पटना पुलिस ने चिराग पासवान को किया गिरफ्तार,नीतीश सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वे राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की नेतृत्‍व वाली सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग को लेकर जुलूस निकाल रहे थे। गांधी मैदान से चलकर उनका इरादा विशाल जुलूस की शक्‍ल में राजभवन तक पहुंचने का था। डाकबंगला चौराहा और इनकम टैक्‍स चौराहे के पास पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे और उनके कार्यकर्ता नहीं माने। इसके बाद हड़ताली मोड़ के पास पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और चिराग को गिरफ्तार कर लिया गया।


बेल मिलते ही फिर से राजभवन रवाना हुए चिराग

पुलिस सूत्रों के अनुसार चिराग को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत प्रिवेंटिव एक्शन लेते हुए गिरफ्तार किया था, क्‍योंकि वे अपने हजारों समर्थकों के साथ राजभवन के प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने पर उतारू थे। उन्‍हें गिरफ्तार कर थाना ले जाया गया। यहां सीआरपीसी 41 के तहत उन्‍हें बेल दे दी गई। इसके बाद चिराग अपने साथ कुछ कार्यकर्ताओं को लेकर पांच सदस्‍यीय प्रतिनिधिमंडल के तौर पर राज्‍यपाल से मिलने के लिए राजभवन रवाना हो गए।
बिहार के लिए राजनीतिक रूप से अहम दिन

बिहार के लिए आज का दिन राजनीतिक रूप से बेहद अहम है। एक तरफ लोगों की नजरें लालू यादव को चारा घोटाले में फैसला सुनाए जाने पर है, दूसरी तरफ, पटना में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) माहौल गर्म कर चुके हैं। उनके नेतृत्व में मंगलवार को 11 बजे से गांधी मैदान से राजभवन मार्च निकाला गया। लोजपा के नेता-कार्यकर्ता जुलूस की शक्‍ल में गांधी मैदान से राजभवन पहुंचने की तैयारी में थे। चिराग राज्यपाल से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की अनुशंसा केंद्र से करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे पुलिस की लाठी खाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन अपने इरादे से पीछे नहीं हटेंगे।


मां रीना पासवान ने दिया साथ का वादा

बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) की राजनीतिक लड़ाई में मां रीना पासवान ने साथ देने का वादा किया है। कुछ दिनों पहले चिराग अपनी मां के साथ मीडिया के सामने आए और कहा कि वे बिहार की बेहतरी के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हैं। उनकी मां ने कहा कि चिराग, साहब (राम विलास पासवान) के रास्‍ते पर चल रहे हैं। परिवार और पार्टी में टूट के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) के लिए खुद को बिहार की राजनीति में प्रासंगिक बनाए रखना बड़ी चुनौती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी