Interrogation From Attacker

गोरखनाथ मंदिर हमलाः आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा जेल

गोरखनाथ (Attack on Gorakhnath Mandir) मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर रविवार देर शाम हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को सोमवार पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया। एसीजेएफ फर्स्ट की अदालत में पेश हुए मुर्तजा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में रविवार को आरोपी मुर्तजा जबरन घुसा और पीएसी के दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया था। इस पूरे मामले की जांच एटीएस (ATS) और एसटीएफ संयुक्त तौर पर कर रही हैं।

इस मामले को आतंकी हमले के तौर पर भी देखा जा रहा है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) और एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी (ACS Home Awanish K Awasthi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मामले में यूपी पुलिस का स्पष्ट तौर पर कहना है कि ये आतंकी हमला हो सकता है। साथ ही उन्होंने इसके पीछे बड़ी साजिश होने की भी संभावना जताई।

किसी को नहीं छोड़ेंगे
प्रशांत कुमार ने कहा कि मुर्तजा ने धार्मिक नारे लगा, उसने अल्लाह हूं अकबर के नारे लगा। अब मामले को साफ तौर पर आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की जांच अभी शुरुआती दौर में है लेकिन विस्तृत तौर पर की जा रही है। आरोपी मुर्तजा और उसके परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। एडीजी ने इस दौरान सख्त लहजे में कहा कि आरोपी और उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को 5 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है। अवनीश अवस्थी ने कहा कि दोनों जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बड़े हमले को रोका है। मुख्यमंत्री ने घायल जवानों को पांच-पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा की है। साथ ही मामले की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए है। इस मामले की जांच फिलहाल ATS को सौंपी गई है। अगर जरुरत पड़ी तो और भी जांच एजेंसियों का सहयोग लिया जा सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी