UP बेसिक शिक्षा परिषद ने उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग का नया मौका

यूपी में प्राइमरी स्कूल टीचर भर्ती में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। UP Basic Education Board ने ऐसे उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के लिए अप्लाई करने का एक और मौका दिया है, जो किसी वजह से छूट गए थे। ये मौका उन उम्मीदवारों के लिए है जो 68500 असिस्टेंट टीचर्स भर्ती में पास तो हुए थे, लेकिन किसी वजह से जनपद आवंटन के लिए अप्लाई नहीं कर सके थे। इसके अलावा कुछ उम्मीदवार री-चेकिंग में भी पास हुए थे, वो भी एक बार फिर अप्लाई कर सकते हैं।

बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि 24 मार्च से 27 मार्च की शाम 5 बजे तक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर कुछ अपडेट्स दिए जाएंगे। इसमें एप्लीकेशन फॉर्म, जरूरी गाइडलाइंस और जिलेवार खाली वैकेंसी की जानकारी होगी।

अगर ऐसे सदस्यों को अपना मोबाइल नंबर अपडेट कराना है तो उसके लिए बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज जाना होगा। नंबर अपडेट कराने के लिए उम्मीदवार 24 मार्च से 26 मार्च की शाम 5 बजे तक बोर्ड मुख्यालय जा सकते हैं। साथ ही जरूरी दस्तावेजों के साथ 10 रुपये का एफिडेविट भी लेना जाना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1