सिर्फ 5 प्वाइंट्स में पढ़िए, क्यों देखें अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’?

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपने दम पर फिल्म को हिट कराने का दम रखते हैं. इसके पीछे की दो वजह है, पहली उनकी एक्टिंग. जी हां, अक्षय हर किरदार को बखूबी निभाते हैं, चाहे बात कॉमेडी की हो, एक्शन की हो या फिर रोमांस की… अक्षय हर भूमिका में जान फूंक देते हैं. वहीं, दूसरी वजह है, वह जो भी फिल्में करते हैं, उसकी स्क्रिप्ट में काफी दम होता है. इसी बीच उनकी नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है.

YRF के बैनर तले बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) कल यानी 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के अलावा मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar), सोनू सूद (Sonu Sood), संजय दत्त (Sanjay Dutt) के अलावा ललित तिवारी, आशुतोष राणा और साक्षी तंवर जैसे कलाकार हैं. इसी बीच इस फिल्म को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है.

वहीं, आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आखिर इसलिए को देखना क्यों जरूरी है. तो आइए, सिर्फ 5 प्वाइंट्स में हम इसे बताने की कोशिश करते हैं-

  1. फिल्म‘सम्राट पृथ्वीराज’में अक्षय कुमार के साथ पहली बार मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) नजर आने वाली हैं. इस फिल्म के जरिए मानुषी बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं.
  2. हम पहले भी देख चुके हैं कि भारतीय ऐतिहासिक फिल्में चाहे बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani), पद्मावत (Padmawat), पानीपत (Panipat), मणिकर्णिका (Manikarnika) या फिर तानाजी (Tanhaji) हो, इन सभी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का भी बोलबाला हो सकता है.
  3. पिछले दो साल का इतिहास खंगाले, तो अक्षय कुमार की फिल्में ‘केसरी’, ‘मिशन मंगल’, ‘हाउसफुल 4’, ‘गुड न्यूज’ और ‘सूर्यवंशी’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार सुपरहिट साबित हुई, जबकि ‘लक्ष्मी’, ‘बैलबॉटम’ का भी असर दर्शकों पर देखने को मिला, ऐसे में पूरी उम्मीद की जी सकती है कि अक्षय की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भी कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है.
  4. वहीं, मार्च 2020 से देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद जिस तरह सोनू सूद ने दिल खोलकर जरूरतमंदों की मदद की, उससे वह लोगों के मसीहा बन गए. हर वर्ग के लोगों ने सोनू को रीयल लाइफ हीरो करार दिया. ऐसे में लॉकडाउन के बाद पहली बार इस फिल्म के जरिए सोनू सूद बड़े पर्दे पर नजर आएंगे. फिल्म की हिट होने की यह भी एक वजह हो सकती है.
  5. बात भारतीय ऐतिहासिक पात्रों की चल रही है, तो हम भारत के इतिहास में पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) के योगदान को नहीं भूल सकते. पृथ्वीराज चौहान, चौहान वंश के क्षत्रिय राजा थे, जो 12 वीं शताब्दी में अजमेर और दिल्ली पर राज करते थे और जिन्होंने मुहम्मद गोरी से लोहा लिया था. अब तक पृथ्वीराज के बारे में हम सिर्फ पढ़ते ही आ रहे हैं, लेकिन पहली बार लोग उनसे जुड़ी कहानियों को बड़े पर्दे पर देखेंगे, इसलिए भी अक्षय की ये फिल्म दर्शकों को पसंद आ सकती है.