pulwama

जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेरघाटी में 12 घंटों में 2 मुठभेड़, 4 आतंकी मारे

NEWS Top News

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके स्थित डडूरा गांव में छिपे 2 आतंकियों को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही देर बाद सुरक्षाबलों ने उन्‍हें ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों को कब्‍जे में लेकर हथियारों को भी बरामद कर लिया है। उनके पास से गोला-बारूद, एके राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही आस-पास तलाशी अभियान चलाया गया और जब यह सुनिश्‍चित हो गया कि इस क्षेत्र में दूसरा कोई आतंकी नहीं है तो इलाके में अभियान को बंद कर दिया है। पिछले लगभग 12 घंटे में घाटी में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है।


इससे पहले कुलगाम जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर आई थी। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। अभी भी इलाके में कई और आतंकियों के छुपे होने की जानकारी है। भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुलगाम के चिंगामा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम के साथ इलाके का घेराव किया। सुरक्षाबलों को आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।


भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज से लग रहा था कि इलाके में 3 आतंकी हो सकते हैं। दोनों ओर से चली फायरिंग में दो आतंकी मारे गए जब​कि एक अन्य आतंकी की तलाश जारी है।


इससे पहले बुधवार को Jammu Kashmir के शोपियां जिले में भी भारतीय सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई करते देर रात तक चली मुठभेड़ के बाद 3 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में तलाश अभियान शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *