बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1722 पदों पर भर्तिया शुरू

बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस एंव पुलिस की अन्य इकाईयों में चालक सिपाही (कॉन्स्टेबल) के रिक्त पदों पर पुरुष एंव महिला उम्मीदवारों की सीधी नियुक्ति के लिए आवेदन करने की प्रकिया शुरू कर दिया गया है। कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) (Bihar Police Constable) के 1722 पदों पर भर्ती होनी हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2019 है। इन पदों पर 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के चयन के लिए 3 चरणों की परीक्षा की जाएगी। इसके बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।
पद का नाम
कॉन्स्टेबल (ड्राइवर)

कुल पदों की संख्या
1722 पद

योग्‍यता
12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास विज्ञापन की तिथि (29/11/2019) से कम से कम एक वर्ष पूर्ण का हल्का मोटर वाहन (LMV)/भारी मोटर वाहन (HMV) चलाने का सक्षम प्राधिकार द्वारा निर्गत मोटर वाहन चालन अनुज्ञप्ति होनी चाहिए।

उम्र सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

इस आधार पर होगी भर्तिया
उम्मीदवारों को चयण तीन चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा और तीसरे चरण में ड्राइविंग टेस्ट होगा। सभी चरणों के बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और इसके आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1