jammu and kashmir

बड़ी खबर: फारूक अब्दुल्ला से ED कर रही पूछताछ,जानिए क्या है पूरा मामला

NEWS Top News

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद और जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM Farooq Abdullah से प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को पूछताछ कर रहा है। उन पर 113 करोड़ रुपए की कथित धांधली का मामला है। ED द्वारा यह पूछताछ श्रीनगर में की जा रही है।

यह मामला 2012 में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करीब 113 करोड़ रुपए के गबन से जुड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान जेकेसीए को यह रकम ट्रांसफर की थी, लेकिन फंड का कथित तौर पर गबन कर लिया गया। हाईकोर्ट ने 2017 में 9 मार्च को इस मामले की जांच CBI को सौंपते हुए कहा कि पुलिस की जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है।


CBI के मुताबिक Farooq Abdullah के jammu – kashmir क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष रहते हुए पैसों का गबन हुआ था। यह 113 करोड़ रुपए का घोटाला है। इसमें Farooq Abdullah के साथ क्रिकेट एसोसिएशन के तत्कालीन महासचिव मोहम्मद सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा और जम्मू कश्मीर बैंक का एक कर्मचारी बशीर अहमद मिसगर आरोपी हैं। इन लोगों पर आपराधिक साजिश और विश्वासघात का आरोप है।

गौरतलब है कि Farooq Abdullah जब से हाउस अरेस्ट से रिहा हुए हैं, तभी से सुर्खियों में हैं। बीते दिनों उनकी अगुवाई में ही jammu – kashmir में विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई थी, जिसमें अनुच्छेद 370 के मसले पर रणनीति बनाए गई थी। विपक्षी पार्टियों ने गुपकार समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और गठबंधन बनाया है, जो अनुच्छेद 370 की वापसी की मांग करेगा।

READ MORE:   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल 32 सेकेंड में करेंगे राम मंदिर की नींव पूजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *