अपने 5 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी IAF

जल्द ही IAF अपने पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाला है । यह पांचों अधिकारी 27 फरवरी को श्रीनगर में अपने ही हेलीकॉप्टर पर फायरिंग करने के मामले में दोषी पाए गए थे। यह घटना उस समय की है जब बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाक सेना के लड़ाकू के विमान भारत की सेना में घुसे थे ।
सरकारी सूत्रों के मुताबिक पश्चिमी वायु कमान प्रमुख एयर मार्शल हरि कुमार ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे थे । इस घटनाक्रम में भारतीय सेना ने पांच अधिकारियों को दोषी पाया था और इससे जु़ड़ी आगे की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट वायुसेना के मुख्यालय में भेजी जा चुकी है। दोषी पाए गए इन पांचों अधिकारियों में से एक ग्रुप कैप्टन, दो विंग कमांडर और दो फ्लाइट लेफ्टिनेंट हैं ।
ज्ञात हो कि 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर के बडगाम से सात किलोमीटर दूर गारेंद गांव में एक चॉपर MI-17V5 क्रैश होकर खेत में गिर गया था और उसमें आग लग गई थी । तब हादसे की वजह साफ नहीं थी । चॉपर ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी । चॉपर कश्मीर में पेट्रोलिंग कर रहा था तभी यह हादसा हुआ और इस हादसे में दो पायलट शहीद हो गए थे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1