Rajasthan political crisis

कांग्रेस के कलह की कीमत चुका रही जनता-वसुंधरा राजे

NEWS Top News

जयपुर- राजस्थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने राजस्‍थान की मौजूदा राजनीति स्थिति का दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है। प्रदेश के सियासी उठापठक पर चुप्पी तोड़ते हुए वसुधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा BJP नेताओं पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाना दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं। कांग्रेस को अपने घर की लड़ाई में BJP नेताओं को नहीं घसीटना चाहिए।

Vasundhara Raje ने ट्विटर कर कहा, ‘यह दु्भाग्यपू्र्ण हैं कि राजस्थान की जनता को कांग्रेस की अंदरुनी कलह की कीमत चुकानी पड़ रही है। कांग्रेस अपनी अंदरुनी कलह का ठीकरा BJP पर फोड़ने की कोशिश कर रही है।’ राजस्‍थान के सियासी घमासन के बीच Vasundhara Raje का यह पहला बयान है।


हालांकि, Vasundhara Raje यहीं नहीं रुकी, उन्‍होंने अशोक गहलोत को उनकी एक-एक करके जिम्‍मेदारियां भी गिनावा दीं। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, ‘ऐसे समय में जब राज्य में कोरोनावायरस के चलते 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और इस संक्रमण के कारण बीमार लोगों की संख्या 28500 के पार पहुंच गई है। ऐसे समय में जब किसानों की खेती पर टिड्डियों की हमला हो रहा है। ऐसे समय में जब राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार चरम पर है। ऐसे समय में जब राज्य में बिजली का भीषण संकट देखने को मिल रहा है। अभी तो मैंने कुछ ही समस्याओं को गिनाए हैं जिनका राजस्थान की जनता सामना कर रही है। इसमें BJP को बीच में खींचना और BJP नेताओं पर कीचड़ उछालने का कोई मतलब नहीं है।


उन्‍होंने लिखा, ‘किसी भी प्रदेश की सरकार के लिए सिर्फ और सिर्फ जनता की समस्‍याएं और हित ही सर्वोपरि होने चाहिए। कभी तो जनता के बारे में सोचिए।’

Vasundhara Raje के इस ट्वीट को राजस्थान BJP के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है, क्‍योंकि उनकी चुप्पी और BJP की बैठकों में शामिल नहीं होने के बारे में उठ रहे सवालों पर भाजपा नेताओं की ओर से कोई पुख्ता जवाब नहीं आ रहा था। उधर, NDA के घटक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल राजे पर कांग्रेस सरकार की मदद करने का आरोप लगा रहे थे।

इस बीच BJP के मौजूदा विधायक और राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के कुछ अलग सुर सामने आए हैं। एक बयान में उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के साथ मिल कर सरकार गिराने की साजिश जैसी आज हो रही है, वैसी पहले कभी नहीं हुई। बयान में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का माहौल सरकार गिराने को लेकर आज बना हुआ है, हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है, आरोप प्रत्यारोप लग रहे है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा पर भी आरोप लगाए और कहा कि वे पहले भी ऐसे प्रयास कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *