Congress campaign in UP

Uttar Pradesh Assembly Election: इस तारीख से यूपी में पार्टी का चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी

Uttar Pradesh Assembly Election: सात चरणों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले तीन चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। राज्य में बुधवार को चौथे चरण के वोट डाले जाएंगे। वहीं, अब पांचवे चरण के चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। सबसे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी और प्रयागराज में चुनावी रैलियां करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि वायनाड के सांसद 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज में प्रचार करेंगे। दोनों जिलों में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनवरी की शुरुआत से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और अब मणिपुर में आक्रामक प्रचार किया है। कांग्रेस सांसद ने चुनावों की घोषणा के बाद से अब तक चुनावी रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में एक भी रैली या रोड-शो को अभी तक संबोधित नहीं किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी चार राज्यों में करीब 30 प्रचार कार्यक्रम किए हैं।


कांग्रेस के एक प्रमुख प्रचारक के रूप में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उत्तर प्रदेश में सक्रिय अभियान से अब तक अनुपस्थिति पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक आश्चर्य की बात है। उन्होंने 2007 से 2017 तक पिछले तीन विधानसभा चुनावों में राज्य में व्यापक प्रचार किया था।

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी नेता इमरान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान पर हैं।


बता दें कि गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा। मतदाताओं तक पहुंचने के प्रयास में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को वर्चुअल रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 2004 से 2014 तक अमेठी लोकसभा सीट जीती थी। वह इस सीट से 2019 का चुनाव हार गए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam