300 करोड़ की कर चोरी के संदेह में कई फिल्मी हस्तियों के ठिकानों पर छापे

तमिलनाडु में कर चोरी के संदेह में आयकर विभाग ने कई फिल्मी हस्तियों के ठिकानों पर छापे मारे। आयकर सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि करीब 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का संदेह है। आयकर विभाग मशहूर अभिनेता विजय के निवेश और मेहनताने की जांच कर रहा है।
विभाग ने हालांकि जांच के दायरे में आए किसी अन्य का नाम तो नहीं लिया, लेकिन बताया कि राज्य के 38 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। बताया जाता है कि हाल की एक फिल्म ‘बिगिल’ ने 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जिसकी जानकारी छिपाई गई। कर चोरी में सभी फिल्मी हस्तियों (फिल्म प्रोड्यूसर, अभिनेता, वितरक और फाइनांसर) के तार इस मामले में आपस में जुड़े हैं।

आयकर विभाग ने बताया कि छापे में चेन्नई और मदुरै के गुप्त ठिकानों से बरामद 77 करोड़ की बेहिसाबी नकदी कथित तौर पर फाइनेंस की है। अभिनेता विजय के फिल्म प्रोडक्शन हाउस और उनके आवास के अलावा कई ठिकानों पर छापे मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि अभिनेता की अचल संपत्तियों और फिल्म बिगिल से होने वाली आमदनी की विभाग विशेष तौर पर जांच कर रहा है। अभिनेता के बचाव में उतरे प्रदेश कांग्रेस प्रमुख केएस अलागिरी ने कहा, हो सकता है कि विजय को ‘डराने’ के लिए छापे मारे जा रहे हों। उन्होंने याद दिलाया कि 2017 में फिल्म ‘मर्सल’ में नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ कुछ संवाद बोलकर विजय विवादों में घिर गए थे। भाजपा नेताओं ने इसका विरोध भी किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.