Bihar Election 2020

बिहार का रण: नीतीश का लालू पर निशाना- बोले अब लालटेन का जमाना चला गया

elections NEWS Top News

बिहार के सीएम Nitish Kumar अपनी वैशाली विधानसभा की चुनावी रैली में पहले की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि आप सभी का सहयोग चाहिए बिहार को आगे ले जाने के लिए। हम न्याय के साथ विकास कर रहे हैं। किनारे पर रहने वाले अति पिछड़ा, पिछड़ा, अल्प संख्यक, महिला को सम्मान देने के लिए प्रयासरत हैं। लालू सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पहले की सरकार में हर घर में बिजली नहीं होती थी अब बिजली मिल रही है। लालटेन युग में 700 सौ मेगावाट और अभी 6 हजार मेगावाट की खपत है। इसलिए लालटेन युग खत्‍म हो गया है।

उन्‍होंने कहा कि जब हम सत्‍ता में आए थे तब से पहले शहरों में भी बिजली नहीं रहती थी मगर हमने इस दिशा में सकारात्‍मक काम किया। इसके बाद हर घर में बिजली आई। वहीं Corona महामारी पर कहा कि यह पुरी दुनिया मे फैला है, सुधार के लिए बिहार प्रयासरत है। जांच भी अधिक हो रही है और लोग स्वस्थ्य हो रहे हैं। फिर भी प्रयास रहे की आप सचेत रहें। इसी काल में चुनाव हो रहा है, चाह कर भी सभी जगह नहीं पहुच पा रहे हैं। आप का सहयोग चाहिये। अब खेती के लिए बिजली मिल रही है। सभी क्षेत्र मे विकास हुआ है। सभी के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं।

अगली बार हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाईट लगा कर गांव को रोशन करेंगे। हर गांव तक सड़क होगी। अगली बार गांव-गांव को जोड़ने वाली सड़क बनेगी। पहले अपराध कितने थे,लोग शाम में घर से नहीं निकलते थे। अपराध के मामले में 23वें स्थान पर बिहार है। इस बार 7 निश्चय-2 पर काम होगा। 3 मेडिकल कॉलेज खुल गया। सभी मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की भी पढ़ाई होगी। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से गरीबों को पढ़ने के लिए चार लाख रुपये मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *