Bihar Election Counting 2020

बड़ा भाई की भूमिका में बीजेपी पर नीतीश ही बनेंगे मुख्यमंत्री -शाह

elections NEWS Top News

राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी सर्वाधिक सीटों पर आगे रहने के बाद अब बड़े भाई की भूमिका में आ गया है। मुख्‍यमंत्री Nitish Kumar के जनता दल यूनाइटेड को BJP से कम सीटें मिलतीं नजर आ रहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगला मुख्‍यमंत्री कौन होगा? इसपर BJP ने फिर अपना स्‍टैंड साफ किया है। पार्टी ने कहा है कि सीटें चाहें जितनी आएं, मुख्यमंत्री Nitish Kumar ही बनेंगे। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने Nitish Kumar को फोन कर जीत की बधाई दी है। उधर, दिल्‍ली में भी BJP कार्यालय में जश्‍न का माहौल है। कुछ ही देर बाद BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा वहां कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे। माना जा रहा है कि वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच सकते हैं।

अमित शाह ने CM नीतीश को दी जीत की बधाई
गृहमंत्री अमित शाह ने पहले कहा था कि सीटें चाहे कितनी भी आएं, NDA में मुख्‍यमंत्री Nitish Kumar ही बनेंगे। अब जबकि, NDA को निर्णायक बढ़त के बीच JDU को BJP से कम सीटें मिलती दिख रहीं हैं, अमित शाह ने फोन कर Nitish Kumar को जीत की बधाई दी है। उधर, दिल्‍ली BJP कार्यालय में जश्‍न मनाते कार्यकर्ताओं को कुछ देर बाद पार्टी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच सकते हैं। उस दौरान पार्टी अपने स्‍टैंड को फिर दुहरा सकती है।


नीतीश ही चुने जाएंगे NDA विधायक दल के नेता

BJP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने स्पष्ट किया है कि बिहार में NDA के नेता नीतीश कुमार ही चुने जाएंगे। विधायक दल की बैठक में Nitish Kumar के नाम पर ही मुहर लगेगी। जायसवाल ने कहा है कि उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों के लिए किए गए कार्यों और बूथ कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है।

READ MORE:   उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, दिल्ली में चार डिग्री तापमान दर्ज, मौसम विभाग का अलर्ट जारी


जिन्न के रूप में बाहर निकलेगा गरीबों का आशीर्वाद

केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh ने भी ट्वीट कर बड़ा दावा किया है। गिरिराज सिंह ने 4 नवंबर को किए गए ट्वीट को भी रिट्वीट किया है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि किसी को कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। BJPऔर NDA की प्रचंड बहुमत से जीत होगी। केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों से गरीबों का आशीर्वाद मिला है। गरीबों का आशीर्वाद जिन्न के रूप में बाहर निकलेगा।
प्रचंड बहुमत से NDA सरकार बनने का रास्ता साफ

BJP के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने कहा है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जीत और हार दोनों का जनता ही निर्णय लेती है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री Shahnawaz Hussain ने कहा है कि प्रचंड बहुमत से NDA सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। आधी सीटों पर मतदान के रुझान बता रहे हैं कि 100 से अधिक सीटें NDA जीत चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *