‘लश्कर-ए-खालसा’ के जरिए भारत में शांति भंग करने की कोशिश में पाकिस्तान, IB का अलर्ट

दुनिया भर में भारत का बढ़ता कद और उसकी पहुंच पाकिस्तान को कभी भी रास नहीं आती. पड़ोसी देश हमेशा किसी न किसी तरह से भारत में अशांति पैदा करने का ही प्लान करता रहता है. एक बार फिर से पाकिस्तान के नापाक इरादे का बड़ा खुलासा हुआ है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) ने बताया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई एस आई ने एक नया आंतकी गुट बनाया है जिसका नाम लश्कर-ए-खालसा (Lashkar-e-Khalsa) रखा गया है.

आईबी की रिपोर्ट के अनुसार लश्कर-ए-खलसा आतंकी ग्रुप इस समय सोशल मीडिया में काफी एक्टिव है और वह युवाओं को बरगलाकर आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए मना रहा है. आईबी ने इसके संबंध में अन्य खुफिया जांच एजेंसियों और राज्य पुलिस को भी तेतावनी दे दी है.

लश्कर-ए-खालसा आतंकी समूह भारत में अशांति पैदा करने के उद्देश्य से लोगों को सोशल मीडिया के जरिए अपनी टीम मे शामिल करने की कोशिश कर रहा है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह संगठन आतंकी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए एक नई फेसबुक आईडी के माध्यम से लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहा है.

अफगान आतंकी दे रहे ट्रेनिंग
यह भी सामने आया है कि लश्कर ए खालसा नाम का यह आतंकी संगठन विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भारी संख्या में अफगान नागरिकों की भर्ती कर सकता है. आईबी की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान खुफिया अधिकारी अमर खालिस्तानी कथित तौर पर आजाद खालिस्तान ने नाम से कई फेसबुक पेजों को भी मैनेज कर रहा है. बताया जा रहा है इस नए संगठन में बड़ी संख्या में अफगान अतंकियों को शामिल किया गया है और ये आतंकी संगठन में शामिल नए लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी