Ayodhya Bhoomi poojan

पूरा हो रहा मेरा सपना- सभी भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक और भावुक दिन- आडवाणी

NEWS Top News

अयोध्या में बुधवार को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता Lal Krishna Advani ने वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि मेरे दिल का सपना पूरा होने जा रहा है। कल का दिन सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक है।

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि कभी-कभी किसी के जीवन में महत्वपूर्ण सपने आने में काफी समय लगता है, लेकिन जब उन्हें आखिरकार पता चलता है, तो इंतजार बहुत सार्थक हो जाता है। ऐसा ही एक सपना, मेरे दिल के करीब है जो अब पूरा हो रहा है।

अपने संदेश में आडवाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रख रहे हैं। यह वास्तव में मेरे लिए ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है। राम मंदिर आंदोलन का अहम हिस्सा रहे BJP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी का मिशन रहा है।

लालकृष्ण आडवाणी ने अपने संदेश में रथ यात्रा को भी याद किया। उन्होंने कहा कि मैं यह महसूस करता हूं कि राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान, 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा के रूप में एक मैंने महत्वपूर्ण कर्तव्य निभाया, जिसने अपने अनगिनत प्रतिभागियों की आकांक्षाओं, ऊर्जाओं और जुनून को मजबूत करने में मदद की।

उन्होंने कहा कि मैं राम जन्मभूमि आंदोलन में बहुमूल्य योगदान और बलिदान देने वाले भारत और दुनिया के संतों, नेताओं और लोगों के स्कोर के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मुझे इस बात की भी बहुत खुशी है कि नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्णायक फैसले के कारण राम मंदिर का निर्माण शांति के माहौल में शुरू हो रहा है। यह भारतीयों के बीच के बंधन को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

BJP के इस सीनियर नेता ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक और सभ्यता की विरासत में एक सम्मानित स्थान पर काबिज हैं और अनुग्रह, गरिमा और अलंकरण के प्रतीक हैं। यह मेरा विश्वास है कि यह मंदिर सभी इंडियनस्टो को उनके गुणों के बारे में बताएगा।

Lal Krishna Advani ने कहा कि यह मेरा विश्वास भी है कि राम मंदिर सभी के लिए न्याय के साथ एक मजबूत, समृद्ध, शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण राष्ट्र के रूप में प्रतिनिधित्व करेगा और किसी को भी बाहर नहीं करेगा, ताकि हम वास्तव में रामराज्य में सुशासन के प्रतीक बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *