Covid-19 Cases in states

Lockdown Again in 2022: कोविड ने बढ़ाई चिंता,30 की मौत, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

Lockdown Again in 2022: देश में कोरोना के केस (Corona Cases) एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। ताजा खबर यह है कि बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 2541 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 30 मरीजों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हालात सबसे ज्यादा चिंतानजक नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अकेले दिल्ली में रविवार को 1,083 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सकारात्मकता दर 4.48 प्रतिशत हो गई है।राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना (Corona) मरीजों की कुल संख्या 18,74,876 हो गई है और मरने वालों की संख्या 26,168 है। इसके साथ ही दिल्ली समेत अन्य प्रभावित राज्यों में एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात पैदा होने की आशंका बन गई है। दिल्ली में बीते दिनों कुछ स्कूलों को बंद किया गया है।

Lockdown Again in 2022: इन राज्यों में सबसे ज्यादा खतरा

11 सप्ताह तक कोरोना (Corona) के मामलो में गिरावट देखने को मिली, लेकिन पिछले 3 हफ्तों से फिर मरीज सामने आने लगे। तब दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए। इनमें भी अधिकांश केस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली-एनसीआर) के रहे। वहीं पिछले हफ्ते केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब और कर्नाटक सहित नौ और राज्यों ने मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की।
लखनऊ में दो छात्र कोरोना पॉजिटिव, स्कूल कैंपस बंद

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में प्रतिष्ठित ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में कोरोना बम फूटा है। दो छात्रों के कोविड -19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद स्कूल परिसर अगले दो दिनों तक बंद कर दिया गया है। छात्र कक्षा 2 और 6 के हैं और भाई-बहन हैं। छात्रों के माता-पिता ने रविवार को स्कूल की प्रिंसिपल आश्रिता दास को अपने बच्चों के कोविड-पॉजिटिव परीक्षण के बारे में सूचित किया।
क्या कर्नाटक में लगने जा रहा लॉकडाउन

दो नए SARS-CoV-2 म्यूटेंट (BA.2.10 और BA.2.12) के मरीज सामने आने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आपात बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बैठक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया जा सकता है। नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है।
देश में कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण हालात पर प्रजेंटेशन देंगे।

पिछले कुछ दिनों से संक्रमण का तेज प्रसार हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 2,527 मामले मिले हैं, जिनमें एक हजार से अधिक अकेले दिल्ली से हैं। आइआइटी मद्रास में 55 मामले मिले हैं और बेंगलुरु में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीए.2 के दो मरीज भी पाए गए हैं।
इस दौरान 33 लोगों की मौत भी हुई है, जिनमें 21 मौतें केरल से और 2 दिल्ली (Delhi)से हैं। सक्रिय मामले 15,057 हो गए हैं जो कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है। दैनिक संक्रमण दर 0.56 % और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.50 % पर पहुंच गई है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी