कर्नाटक में लगेगा लॉकडाउन ? आज से 15 दिनों तक प्रदर्शन, रैली पर बैन, स्कूल भी होंगे बंद

Corona Updates NEWS Top News

देश में कोरोना ने पलटवार कर दिया है। कई राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुीक है, जिसके कारण रोजाना नये मामले में अचानक तेजी देखी जा रहा है। पिछले 10 दिनों से देश में कोरोना के नये मामले 60 हजार से अधिक आ रहे हैं। जिससे हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। इधर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है।

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के मामलों में अचानक आयी तेजी के कारण पूरे राज्य में आज से अगले 15 दिनों तक सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार अगले 15 दिनों तक राज्य में विरोध प्रदर्शन और रैली की अनुमति नहीं होगी। कर्नाटक सरकार ने कहा, आज से 15 दिनों तक कोई विरोध प्रदर्शन, रैली की अनुमति नहीं दी जाएगी। अपार्टमेंट में मामलों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए आज से किसी भी समारोह की अनुमति नहीं होगी। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि राज्य में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

कर्नाटक सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कर्नाटक सरकार ने साफ कर दिया है कि स्कूल और कॉलेज बंद नहीं कर रहे। हालांकि सरकार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को बंद करने के बारे में सुझाव लिया है। 15 दिनों में परीक्षाएं समाप्त होने के बाद समीक्षा की जाएगी।

READ MORE:   यूपी में जल्द शुरू हो सकती है शराब की बिक्री

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3082 नये मामले दर्ज किये गये हैं, जबकि 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कर्नाटक में अब भी कोरोना के 23056 सक्रिय मामले रह गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *