NOIDA FILM CITY

उद्धव और योगी में तनातनी – दम है तो यहां के उद्योग बाहर लेकर जाएं

NEWS Top News

प्रस्तावित नोएडा फिल्म सिटी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray आमने-सामने हैं। CM योगी आज मुंबई के दौरे पर हैं, जहां वो फिल्म सिटी के इनवेस्टर के साथ बैठक करेंगे। नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से सीएम Uddhav Thackeray नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो होने नहीं देंगे।

कल इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने कल कहा था कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे।

सीएम Uddhav Thackeray ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा। आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ। मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने सीएम Yogi Adityanath का नाम लिए बिना कहा था, ‘दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं।’

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की Film City को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?


एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि CM योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी Film City बनाने की बात कर रहे हैं, अच्छी बात है, लेकिन ये समझ लेना की 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्ज़ा ख़त्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे. बॉलीवुड के दर्जे को कोई ख़त्म नहीं कर सकता।

READ MORE:   पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र प्रकाश गोयल का कोरोना से निधन

इस बीच सीएम Yogi Adityanath, मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में हैं, उसके बाहर मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए। इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया। मनसे ने सीएम Yogi Adityanath का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा।

मनसे ने अपने पोस्टर में लिखा है, ‘दादासाहेब फालके द्वारा बनाए गए फिल्मसिटी को युपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने है।’ पोस्टर में यह भी लिखा है, ‘कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता। नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने आया है ठग।’

आपको बता दें कि सीएम Yogi Adityanath दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में Film City निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं। अब Film City निर्माण की बारिकियों को जानने के लिए वह मुंबई पहुंचे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, योगी फिल्मी हस्तियों से ये जानने की कोशिश करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए किन किन बातों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *