नौसेना में घोटाला, CBI ने 30 ठिकानों पर की छापेमारी

Top News

नौसेना में बड़े घोटाले की खबर सामने आई है। बता दें फर्जी बिल के जरिए नौसेना में घोटाले का मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की। पश्चिमी नौसेना कमान पर आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए जाली बिल बनाकर 6.76 करोड़ रुपये के घपले का आरोप है। जांच में पता चला है कि कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी F&A कुलदीप सिंह बघेल ने कथित रूप से 6.76 करोड़ रुपये के सात फर्जी बिल तैयार किए थे। मामले सामने आने के बाद की गई छापेमारी के दौरान पुलिस को कुछ अहम दस्तावेजों के साथ साथ 10 लाख रुपये की भी नकदी मिली है।

आपको बता दें नौसेना में हुए इस पूरे घोटाले का खुलासा रक्षा मंत्रालय की आंतरिक जांच में हुआ। इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने 23 अक्टूबर 2019 को सीबीआई को जानकारी दी थी। रक्षा मंत्रालय से सहमती मिलने के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया। दरअसल ये पूरा मामला पश्चिमी नौसेना कमान में आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए आकस्मिक व्यय बिल के भुगतान से जुड़ा हुआ है।

इस मामले की जांच कर रही CBI का कहना है कि फिलहाल शुरूआती जांच में ये घोटाला 6.76 करोड़ का है। जांच अभी चल रही है। हो सकता है इस घोटाले में 6.76 करोड़ से ज्यादा की रकम की हेरा-फेरी की गई हो। फिलहाल मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है और पुराने बिलों के भुगतान की भी पड़ताल की जा सकती है। फिलहाल, सीबीआई की ओर से नेवी अफसरों और कंपनियों से जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *