Congress President Election

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे गहलोत, CM पद छोड़ने को लेकर कही ये बात

Congress President Election: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनने की रेस में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी शामिल हो गए हैं। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बातचीत में कहा कि, “इस बात की पूरी गुंजाइश है कि मैं अध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन करूं। कल आखिरी बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मनाने के लिए जा रहा हूं। गांधी परिवार ने वंशवाद के आरोपों के जवाब में तय कर दिया है इस बार गांधी परिवार से कोई अध्यक्ष नहीं होगा।” शशि थरूर (Shashi Tharoor) के चुनाव लड़ने पर राजस्थान के सीएम ने कहा कि जो भी चुनाव लड़ना चाहे वह लड़ सकता है।

क्या आप सीएम पद छोड़कर दिल्ली आने के लिए तैयार हैं, इस पर अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि, “ये जो कहा जाता है कि गहलोत मुख्यमंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते ये बिल्कुल गलत है। जो सोनिया गांधी कहेंगी वो करूंगा, लेकिन ये एक चुनाव है, इसमें कोई जरूरी नहीं कि एक व्यक्ति-एक पद हो। फिर भी अगर नेतृत्व कहेगा कि मुख्यमंत्री पद किसी और को देना है तो जैसा वो तय करेंगे वो मान्य होगा।”

सचिन पायलट पर क्या बोले अशोक गहलोत?

सचिन पायलट को छोड़कर किसी और को बनाने के सवाल पर राजस्थान के सीएम ने कहा कि, “इसपर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. ये नेतृत्व तय करेगा और ये भी देखा जाएगा कि विधायक किसको चाहते हैं।” बता दें कि, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दिल्ली में मुलाकात की थी। इससे पहले उन्होंने बीते दिन विधायक दल के साथ बैठक की थी। सीएम (CM) ने विधायकों से कहा था कि वह एक आखिरी बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। अगर वो नहीं माने तो फिर मैं नामांकन दाखिल करूंगा।

चुनाव को लेकर हलचल हुई तेज

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज होती जा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी चुनाव लड़ने के सवाल पर न इनकार किया न हामी भरी है। ऐसे में संभावना है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कई और नाम भी सामने आ सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव (Congress President Election) के लिए अधिसूचना कल यानी 22 सितंबर को जारी की जाएगी। एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी।