ONGC Plant Surat

सूरत के ओएनजीसी संयंत्र में लगी भीषण आग

NEWS Top News

गुजरात के सूरत में स्थित ओएनजीसी के हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में लगातार 3 धमाके होने के बाद आग लग गयी। आग बुधवार तड़के तीन बजे के आसपास लगी थी। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हुई थी। ONGC से मिली ताजा जानकारी के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है, इसमें किसी के हताहत होने की भी कोई सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद ONGC के अधिकारी डॉ धवल पटेल के अनुसार दबाव वाली गैस प्रणाली को कम कर दिया गया था‍ जिससे आग को फैलने से रोका जा सके।

आज सुबह सूरत के हजीरा में एक ONGC गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग की घटना को लेकर PM नरेंद्र मोदी गुजरात भाजपा प्रमुख और नवसारी से सांसद सी आर पाटिल से वो लगातार टेलीफोन संपर्क में हैं और उन्होंने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


इस घटना का वीडियो भी जारी किया है, वीडियो में 2 स्‍थानों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई नजर आ रही हैं। ये वीडियो ONGC प्‍लांट के नजदीक बने पुल से शूट किया गया है। बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ONGC हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।
धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग 4 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *