Congress action

सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं – पायलट

NEWS Top News

कांग्रेस नेता Sachin Pilot ने ट्वीट किया, ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं।’ इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल से उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का उल्लेख हटा दिया। अब उनके प्रोफाइल में उनके विधायक (टोंक) और पूर्व केंद्रीय मंत्री होने तथा कांग्रेस के वेबसाइट लिंक का उल्लेख है।

वहीं, Congress की कार्रवाई से पहले Sachin Pilot के करीबी एवं राज्य पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी मंगलवार सुबह शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने लिखा था कि ‘मैं बोलता हूं, तो इल्ज़ाम है बग़ावत का, मैं चुप रहूं तो बड़ी बेबसी सी होती है।’ इस ट्वीट को BJP के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने रि-ट्वीट किया था।


राजस्थान संकट पर पायलट एवं उनके साथी नेताओं के खिलाफ Congress ने कड़ी कार्रवाई की। पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया। इसके अलावा पायलट खेमे के सरकार के 2 मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल हटा दिया। यह फैसला Congress की विधायक दल की बैठक में लिया गया।

गौरतलब है कि राजस्थान संकट पर Congress ने लगातार दूसरे दिन विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में Sachin Pilot और उनके खेमे के विधायक शामिल नहीं हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *