फिर मौसम लेगा करवट, दिल्ली-एनसीआर में कल हो सकती बारिश

Top News मौसम

धीरे-धीरे बढ़ रही गर्मी के बीच मंगलवार शाम दिल्ली में बादल छाएंगे, वहीं बुधवार को इनके बरसने के भी आसार हैं। हालांकि दिन में धूप खिली रहेगी, जिससे तापमान में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है।

कहीं-कहीं हल्की बारिश भी होने की संभावना है। दरअसल, मंगलवार शाम दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है, जिससे एक बार फिर से Weather करवट ले सकता है। दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार शाम से Weather का मिजाज बदलने के साथ दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत में बारिश होने के आसार हैं।

इससे पहले मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 32.4 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 40 से 96 फीसद रहा।

गर्मी का दौर शुरू हो चुका है, जल्द ही इसके जोर पकड़ने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार, सप्ताह के अंत तक अधिकतम पारा 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। अप्रैल महीने के अंत तक भीषण गर्मी के साथ लू चलने के भी आसार हैं।

दिल्ली में Weather साफ होने के बावजूद Delhi-NCR में प्रदूषण का स्तर सोमवार को भी नियंत्रण में ही रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से जारी एयर बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 124 दर्ज किया गया। NCR के शहरों में फरीदाबाद का 130, गाजियाबाद का 159, ग्रेटर नोएडा का 114, गुरुग्राम का 91 और नोएडा का 123 दर्ज किया गया। सभी जगहों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *